मत

विश्लेषण

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा: बॉलीवुड का नायाब हीरा

शिल्पा शेट्टी
  • 1.3K
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    1.3K
    Shares

एक कलाकार और उनके राजनीतिक विशेषज्ञों के बीच काफी अंतर होता है। हालांकि, भारत में सितारों की छवि जीवन से बड़ी है हालांकि ऐसे हमें अपने देश में नहीं होने देना चाहिए। कभी कभी देश में बॉलीवुड के स्टार्स की एक छद्म-धर्मनिरपेक्ष की छवि उनके फैंस को खुश करती है। वो वास्तिवकता से न जुड़े होने और अपने ही बनावटी क्षेत्र में रहने के लिए खुद दोषी हैं। उनके पेशे की मांग उन्हें एक तरीके से रहने और कार्य करने के लिए प्रेरित करता है क्योंकि उनके हर एक्शन पर सबकी नजर होती है। आज के समय में बॉलीवुड स्टार जो अपने एक ही रुख और उम्र को बनाये रख सकता है उसकी निश्चित रूप से प्रशंसा की जानी चाहिए और ऐसे में शिल्पा कुंद्रा विशेष उल्लेख की हकदार हैं। शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड एक्ट्रेस होने के साथ एक योग चिकित्सक और व्यवसायी है। उनकी सबसे अच्छी बात ये है कि वो सार्वजानिक तौर पर अपनी राय देने में बिलकुल नहीं हिचकती। उन्होंने पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी की प्रशंसा की है, और हाल ही में बीजेपी के सांसद और युवा मामलों के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा शुरू की गई फिटनेस चुनौती का भी समर्थन किया है।

शिल्पा शेट्टी बीजेपी और पीएम मोदी के प्रति अपने समर्थन को दिखाया है, उन्होंने पीएम मोदी को लोकसभा 2014 के चुनाव जीतने के लिए बधाई भी दी थी। उन्होंने कहा, “मैं नरेंद्र मोदी की बड़ी फैन हूं, उनकी जीत से बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि वो एक शानदार प्रधानमंत्री होंगे।“

शिल्‍पा शेट्टी ने नरेंद्र मोदी के सम्‍मान में अपने स्‍टोर में सोने के सिक्‍के भी लांच किये थे जिनपर  बीजेपी का लोगो बना हुआ था। उनके द्वारा जारी किए गए सोने के सिक्के आशा और सकारात्मक परिवर्तनों का प्रतीक थे जो बीजेपी और पीएम मोदी के शासन के तहत होने वाले थे। उनका मानना ​​था कि प्रधानमंत्री मोदी आने वाले दिनों में समृद्धि, रोजगार, चिकित्सा सेवाओं और आधारभूत विकास के नए युग के लिए भारत का नेतृत्व करेंगे।

पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए शिल्पा ने भारत के पुनर्निर्माण में उनके कुशल प्रयासों की प्रशंसा की थी। शिल्पा ने अपने पत्र में लिखा था, “मुझे बहुत गर्व है कि आप हमारे प्रधानमंत्री, हमारे प्रतिनिधि हैं। मैं बेहतर भारत बनाने के आपके प्रयासों के पीछे  पारदर्शिता और ईमानदार इरादे का भी गहराई से सम्मान करती हूं”, बॉलीवुड के एलीट वर्ग की दुनिया में इस तरह का बयान देना बहुत कठिन है। उनके को-स्टार्स ने कुछ दिन पहले ही पब्लिसिटी और अपनी छवि बनाने के लिए अपना रुख बदला था लेकिन शिल्पा शेट्टी ने ऐसा नहीं किया।

पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी के फैसले की भी उन्होंने सराहना की थी और कहा था कि ये आने वाले दिनों में देश में सुधार लायेगा। शिल्पा शेट्टी ने नोटबंदी के समर्थन में एक बयान दिया था,  “आम लोग आज जिन कठिनाईयों का सामना कर रहे हैं वो केवल पहले बीस दिन या एक महीने के लिए थीं। लेकिन इसका दीर्घकालिक प्रभाव (नोटबंदी) काफी अच्छा होगा। मैं उनमें से हूं जो बहुत सकारात्मक है और मैं चीजों का सकारात्मक पक्ष देखना चाहती हूं। इसीलिए ये एक बहुत ही अच्छे इरादे के साथ शुरू हुआ है।”

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए उनके समर्थन को अलग तरह से बताने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वो योग का समर्थन करती हैं और उनके फिटनेस का राज योग है। फिटनेस के लिए काफी मशहूर शिल्पा की जीवन शैली ने आम लोगों को योग को अपनाने और लंबे समय तक फिट रहने के लिए प्रेरित किया है और इसके लिए शिल्पा ने कई वीडियो क्लिप भी बनाये हैं। शिल्पा शेट्टी को हाल ही में पीएम मोदी और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ ‘भारत में टॉप 30 हेल्थ और फिटनेस इन्फ्लुएंस’ की सूची में शामिल किया गया था जोकि उनकी फैन फोल्लोविंग को दर्शाता है और भारतियों की जीवनशैली में सुधार पर उनके प्रभाव को दर्शाता है।

ये देखना अच्छा रहा है कि शिल्पा शेट्टी ने बीजेपी के शासन के इन वर्षों में पीएम मोदी और बीजेपी के लिए अपना रुख और समर्थन बनाए रखा है। उनके रवैये और साहस की सराहना करनी चाहिए और बॉलीवुड के छद्म उदारवादी जो अपनी लोकप्रियता के लिए अपना रुख बदल लेते हैं,  उन्हें शिल्पा से कुछ सीखना चाहिए।

Comments

Full time reader, writer and foodie. Has opinions on everything under the sun and not afraid to express them.
  • facebook
  • twitter

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

अर्थव्यवस्था

इतिहास

संस्कृति